सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी की वो बातें जो शायद नहीं जानते होंगे आप, PM मोदी ने इसलिए जताया भरोसा!

Loading

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज पहली बार चुनाव मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

बांसुरी स्वराज पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी हैं। वह पहली बार नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगी। वह भारत के सर्वोच्च न्यायालय में एक वकील हैं और उन्हें कानूनी पेशे में 15 वर्षों से अधिक का अनुभव है। W20 (महिला 20, लिंग समानता पर केंद्रित आधिकारिक G20 सहभागिता समूह) भारत की वेबसाइट के अनुसार, बांसुरी स्वराज को वर्ष 2007 में बार काउंसिल ऑफ दिल्ली में नामांकित किया गया था।

BJP और बांसुरी

बांसुरी को मार्च 2023 में दिल्ली भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया गया था और बाद में उन्हें सचिव के पद पर पदोन्नत किया गया था। कहा जाता है कि पीएम मोदी ने ही बांसुरी स्वराज का नाम लोकसभा उम्मीदवारी के लिए आगे बढ़ाया था।

बांसुरी की शिक्षा

बांसुरी स्वराज के पास वारविक विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक की डिग्री है। बाद में उन्होंने लंदन के बीपीपी लॉ स्कूल से कानून की डिग्री हासिल की। उन्होंने लॉ में बैरिस्टर के रूप में योग्यता प्राप्त की, और उन्हें लंदन के ऑनरेबल इन इनर टेम्पल से बार में बुलाया गया। उनके पास ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के सेंट कैथरीन कॉलेज से मास्टर ऑफ स्टडीज की डिग्री भी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *